सुतली बम ने ली 6 साल के मासूम की जान

न्यूज डेस्क– दिवाली लाइट्स और खुशियों का त्यौहार है। जिसकों हम परिवार व दोस्तो के संग पटाखे जलाकर बड़ी ही धूमधाम से मनाते है। लेकिन आतिशबाजी के दौरान आप अपने बच्चों पर जरुर ध्यान दें। क्योंकि आप की जरा सी लापरवाही बच्चों के लिए बड़ी ही घातक हो सकती है।


ताजा मामला महाराष्ट्र के बुलढाणा ज़िले का है। जहां के पिंपलगांव सराई में बच्चे के मुंह में सुतली बम फट जाने से उसकी दर्दनाक मौत हो गई। हादसा उस वक्त हुआ जब 6 वर्षीय यश घर के बाहर रेत के टीले पर खेल रहा था। जानकारी के मुताबिक हादस से पहले यश खेलते हुए आया और घर से माचिस की डिब्बी ले गया। जिसके कुछ देर बाद अचानक विस्फोट की आवाज आई।

सुतली बम में लगाई आग बुझी, हाथ में उठाते ही फटा, बच्चे की मौत

उस वक्त यश के पिता पर ही थे। यश के पिता ने बाहर जाकर देखा तो यश खून से लथपथ पड़ा था। इसके बाद यश को निजी अस्पताल ले जाया गया, लेकिन वहां से उसे बुलढाणा के सामान्य अस्पताल लाया गया, जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। मृतक यश के पिता संजय गवते ने बताया कि, “मेरा बेटा 10 मिनट खेलने के लिए बाहर गया था, बम उसे कहां से मिला पता नहीं, शायद मुंह के पास बम फटने से वह घायल हो गया।

सुतली बम में लगाई आग बुझी, हाथ में उठाते ही फटा, बच्चे की मौत

मेरी दुकानदारों से और पटाखा विक्रेताओं से विनती है कि ऐसे पठाखे बच्चों को न दें और माता-पिता भी फटाके के लिए बच्चों को पैसे न दे।” पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और इस बात की जांच कर रही है कि यश के पास सुतली बम कहां से आया, यह पटाखा चाइनीज फटाका था, या फिर उसे किसी ने दिया था इसकी भी जांच हो रही है।