सीरीज जीतने के साथ ही रोहित और कोहली की पारी ने बनाया ये रिकॉर्ड

स्पोर्ट्स डेस्क– भारत ने तिरुवनंतपुरम वनडे में वेस्टइंडीज को 9 विकेट से मात देकर पांच मैचों की वनडे सीरीज पर 3-1 से कब्जा जमा लिया। भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए वेस्टइंडीज को 31.5 ओवरों में सिर्फ 104 रनों पर ही ढेर कर दिया था। इस आसान से लक्ष्य को भारत ने 14.5 ओवरों में एक विकेट खोकर हासिल कर लिया।


भारत के लिए सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने 55 गेंदों में पांच चौके और चार छक्कों की मदद से नाबाद 63 रन बनाए। जबकि दूसरी ओर उतरे शिखर धवन कुछ खास नही कर पाए और मात्र 6 रन बनाकर ही आउट हो गए। इसके बाद रोहित का साथ देने पहुंचे कप्तान विराट कोहली ने 33 रनों की पारी खेली। इस तरह भारत ने अपना एकमात्र विकेट होकर 105 रनों के लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया।

रोहित शर्मा और विराट कोहली तिरुवनंतपुरम वनडे में दूसरे विकेट के लिए 99 रनों की अटूट साझेदारी कर रिकॉर्ड बुक में शामिल हो गए हैं। इस जोडी ने वनडे में 4000 रनों की भागीदारी पूरी की। रोहित ओर विराट ने केवल 66 पार्टनरशिप कर इतने रन हासिल किए, जबकि राहुल द्रविड़ और सौरव गांगुली की जोड़ी को 4000 रनों की पार्टनरशिप पूरी करने के लिए 80 साझेदारियां करनी पड़ी थीं।

प्लेइंग इलेवन:

भारत: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, अंबति रायडू, महेंद्र सिंह धोनी, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, खलील अहमद, केदार जाधव।

वेस्टइंडीज: जेसन होल्डर (कप्तान), फेबियन एलेन, देवेंद्र बिशू, शिमरोन हेटमेयर, शाई होप, कीमो पॉल, रोवमैन पॉवेल, ओशाने थॉमस, केमार रोच, कीरोन पॉवेल और मार्लोन सैमुअल्स।