माया का आरोप-‘भीम आर्मी व अन्य संगठन विपक्षी दलों के लिए काम कर रहे हैं’

लखनऊ–बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती ने शनिवार को राम मंदिर से लेकर विकास तक के मुद्दे पर केंद्र व राज्य की बीजेपी सरकार को घेरा। मायावती ने कहा कि बीजेपी सरकार केंद्र में लगभग पांच साल पूरे कर चुकी है, लेकिन उसने 50 प्रतिशत वादे भी पूरे नहीं किए हैं।

बीएसपी सुप्रीमो ने कहा कि अपनी असफलताओं को छुपाने के लिए और ध्यान भटकाने के लिए बीजेपी राम मंदिर का मुद्दा उठा रही है। पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए मायावती ने कहा, ‘बीजेपी सरकार को केंद्र में लगभग पांच साल पूरे हो रहे हैं। कुछ महीने में लोकसभा चुनाव होने वाले हैं। बीजेपी और खासकर नरेंद्र मोदी 2014 में किए अपने वादों में से 50 प्रतिशत भी पूरे नहीं कर पाए हैं।’ उन्होंने कहा, ‘बीजेपी और पीएम इस बात को जानते हैं और उन्हें लग रहा है कि वे सत्ता में वापस नहीं आएंगे।’ मायावती ने कहा कि शिवसेना और विश्व हिंदू परिषद द्वारा अयोध्या में हो रहा आयोजन एक साजिश का हिस्सा है।

मायावती ने कहा, ‘अपनी असफलताओं से लोगों का ध्यान भटकाने के लिए उन्होंने राम मंदिर मुद्दा उठाया है। अगर उनकी मंशा अच्छी होती तो वे पांच साल तक इंतजार न करते।’ उन्होंने कहा, ‘यह उनके राजनीतिक दांव के अलावा कुछ नहीं है। उनके सहयोगी शिवसेना और वीएचपी जो कर रहे हैं, वह उनकी साजिश का हिस्सा है।’ वहीं मायावती आरोप लगाया कि भीम आर्मी व ऐसे कुछ संगठन बीएसपी की आड़ में विपक्षी दलों के लिए काम कर रहे हैं।